उत्तराखंडदेहरादूनहरिद्वार

चेन स्नेचिंग की घटना से शहर से लेकर देहात तक महिलाओं में दहशत पैदा करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

ज्वालापुर पुलिस को कड़ी मशक्कत के बाद मिली सफलता। गिरफ्तार आरोपी के पार्टनर को पुलिस पहले ही बाल गृह भेज चुकी है।

हरिद्वार। ज्वालापुर और रुड़की क्षेत्र से मॉर्निंग वॉकर निकली महिलाओं को अपना निशाना बनाकर गले पर झपट्टा मारकर  चेन और कुंडल लूटने के बाद तमंचे से फायर झोंक  वाले आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी के पार्टनर को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर बाल गृह भेज चुकी है।पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक पीली धातु की चैन,एक, पैण्डेंट,एक अवैध देशी तमंचा व एक जिन्दा कारतूस,घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद करने के बाद न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।

फोटो: एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 3 सितंबर को गंगनहर कोतवाली और ज्वालापुर क्षेत्रान्तर्गत बाइक सवार अज्ञात युवकों द्वारा महिलाओं को टार्गेट करते हुए लूट की दो वारदातों को अंजाम दिया। मॉर्निंग वॉक पर निकली आर्य नगर निवासी महिला से अवधूत मंडल आश्रम के पास अज्ञात मोटरसाइकिल सवार युवक ने झपट्टा मारकर गले की चेन छीन ली के बाद तमंचे से फायर झोंक दिया था। पुलिस ने दोनों महिलाओं की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया था। एक दिन में दो चेन स्नेचिंग की घटना से महिलाओं दहशत का माहौल बन गया था। एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल द्वारा दिए गए दिशा-निर्देश टीमों का गठन किया गया गठित टीमो द्वारा काम करते ज्वालापुर पुलिस ने दिनांक 5. सितंबर को घटनाओं में शामिल एक बाल अपचारी को अपने संरक्षण में लेकर गंगनहर कोतवाली क्षेत्र से लूटे गए पीली धातु के बाली के टुकड़े, झुमका, 01 मोटरसाइकिल व 01 मोबाइल फोन बरामद कर बाल गृह भेज दिया था।वारदात में शामिल दूसरा आरोपी लगातार फरार चल रहा था। गठित टीम ने लगातार फरार आरोपी की तलाश जारी रखते हुए पुनः बेसिक पुलिसिंग पर फोकस किया और मुखबिर तंत्र को एक्टिव किया गया। बुधवार की रात ज्वालापुर पुलिस संदिग्ध बिना नंबर वाहनों की चैकिंग के दौरान एक बिना नंबर मोटरसाइकिल को रोकने पर बाइक सवार ने वाहन भगाने का प्रयास किया। पुलिस टीम द्वारा पीछा करने पर अज्ञात चालक का संतुलन बिगड़ गया और रैगुलेटर पुल से बहादराबाद जाने वाली पुरानी नहर पटरी पर मोटर साइकिल फिसल गयी। टीम ने तुरंत घेराबंदी कर कड़ी मशक्कत के बाद संदिग्ध को दबोचने में कामयाबी हासिल की। कोतवाली लाकर पुलिस पूछताछ में संदिग्ध की पहचान फरार आरोपी प्रशांत के रूप में हुई।

फोटो ज्वालापुर एसएसआई राजेश बिष्ट

ज्वालापुर कोतवाली वरिष्ठ उप निरीक्षक राजेश बिष्ट ने बताया कि आरोपी से पूछताछ करने पर सामने पता चला अपने दोस्त के साथ मिलकर दोनों घटनाओं को अंजाम दिया था और अवधूतमंडल आश्रम में वारदात के दौरान मॉर्निंग वॉक कर रहे हैं व्यक्तियों द्वारा पकड़ने का प्रयास करने पर तमंचे से फायर भी किया था। आरोपी नशे करने का अदीय और अपने शौक पूरे करने के लिए लूट की घटना को अंजाम देते थे।

*पकड़े गए आरोपी का विवरण-*

प्रशांन्त पुत्र छोटेलाल निवासी ग्राम भूरनी कोतवाली लक्सर जनपद हरिद्वार

पुलिस टीम मे

1- वरिष्ठ उपनिरीक्षक राजेश बिष्ट

2- उप निरीक्षक वीरेंद्र सिंह नेगी

3- उप निरीक्षक ऋषिकांत पटवाल

4- कांस्टेबल महावीर

5- कांस्टेबल आशीष शर्मा

6- कांस्टेबल अंकित कवि

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!