उत्तराखंडउधम सिंह नगरएक्सक्लूसिव खबरेंदेहरादूनपिथौरागढ़हरिद्वार

पिथौरागढ़ पुलिस ने दी मानवता की नई मिसाल, अनाथ बेटी को लिया गोद!

एसपी रेखा यादव की पहल पर धूमधाम से कन्यादान क़र किया ससुराल विदा... 

देहरादून। सीमांत से जुड़े दुर्गम जनपद पिथौरागढ़ से पुलिस ने एक नई मिसाल पेश करते हुए मित्र पुलिस की कार्यशैली पर चार चाँद लगा दिए। पुलिस ने लावारिस घूम रही एक बेटी को पहले गोद लिया फिर उसका कन्यादान क़र ससुराल के लिए विदा क़र दिया। पिथौरागढ़ पुलिस की इस पहल से प्रदेश भर मे वाहवाई हो रही है।

जानकारी के अनुसार एसपी पिथौरागढ़ रेखा यादव ने बताया कि पिथौरागढ़ पुलिस लाइन में प्रतिसार निरीक्षक के पद कार्यरत नरेश चंद्र जखमोला को कुछ समय पूर्व एक युवती घुमती हुई मिली। उन्होंने जब उससे पूछताछ की तो मालूम हुआ कि वह बलुवाकोट की रहने वाली है। उसके माता-पिता नहीं है।

उसका पालन पोषण उसकी दादी ने किया। दादी का भी दस वर्ष पूर्व निधन हो गया। वह काम की तलाश में पिथौरागढ़ आई है। युवती को देख श्री जखमोला ने उसे गोद लेने का निर्णय लिया और पुलिस आधीक्षक, पिथौरागढ़ रेखा यादव को अवगत कराया। उन्होंने लड़की को पिथौरागढ़ पुलिस की बेटी बनाकर विवाह कराने की बात कही। लड़की की शादी कराने के लिए रिश्ता ढूँढा गया तथा थल निवासी युवक से उसका रिश्ता तय कर सोमवार को पुलिस लाइन स्थित गौरी हॉल सभागार में रीति-रिवाजों से विवाह संपन्न कराया गया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!