उत्तराखंडदेहरादूनहरिद्वार

जश्ने ईद मिलादुन्नबी पर मोहम्मद साहब की याद में निकला जा रहा है जुलूस।

कांग्रेस कमेटी, भारतीय जनता पार्टी,ने जुलूस का फूल माला पहनकर क्या स्वागत।इन जगहों से निकलेगा जुलूस!

हरिद्वार। जश्ने ईद मिलादुन्नबी का त्योहार सोमवार को शहर से लेकर देहात में धूमधाम से मनाया जा रहा है।पैगंबर मोहम्मद की यौमे पैदाईश पर मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में आज दिन भर मोहम्मद साहब का नारा गूंजता रहेगा।

मोहल्ला खरादियान स्थित मस्जिद के सामने सबसे बड़ा जुलूस निकाला गया। अकीदतमंद हुजूम में निकले तो एक-दूसरे को गले लगाकर मुबारकबाद देते रहे। मस्जिदों और घरों से लेकर गलियारों में रंग बिरंगी लाइटों से सजावट की गई।

पैगंबर साहब की शान में नातिया कलाम कलाम पेश किया जा रहे हैं।

कांग्रेस कमेटी स्वागत करते हुए

हाफिज अब्दुल वाहिद का कांग्रेस कमेटी ने फूल माला पहनकर स्वागत किया और जगह-जगह पर जुलूस का इस्तकबाल कर लंगर बटा जा रहा है।कांग्रेस कमेटी में स्वागत करने वाले पार्षद इसरार सलमानी हाजी इरफान अंसारी पार्षद शहाबुद्दीन अंसारी पार्षद रियाज अंसारी पार्षद सुहेल कुरेशी, अमन गर्ग, मनोहर मुरली, इकबाल उर्फ मुन्ना,सरफराज, जावेद,गुबाहर,आदि शामिल रहे हैं। हाफिज अब्दुल वाहिद ने बताया कि आज का दिन मोहम्मद साहब का जन्म और विलादत का दिन है। पैगंबर साहब की याद में आशिक रसूल जलूस निकलते हैं जलूस गाढी वाले बाबा पर जाकर संपन्न हो जाएगा।

भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी शाहनवाज सलमानी ने भी जुलूस का फूल माला पहनकर स्वागत किया

 

*इन जगहों से निकलेगा जुलूस*

मोहल्ला खरादियान, कस्साबान, पावधोई, कोटरवान,मंडी कुआं, अहबाबनगर, घोसीयान,पीट बजार, लोढ़ामंडी,आदि, जिन मोहल्लों से जुलूस निकाला जा रहा है पुलिस मुस्तैद की हुई है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!